डेंगू के प्रकोप की सूचना पर मेडिकल टीम के साथ जांच करने बढ़नी पहुंचे सीएमओ डॉ इन्द्र विजय विश्वकर्मा, साथ में मौजूद रहे बढ़नी चिकित्सा अधीक्षक डॉ एस के पटेल

भण्डाफोर ब्यूरो-
दुर्गेश वर्मा की रिपोर्ट-

डेंगू के अफवाह से बचें, साफ सफाई पर ध्यान देने की है जरूरत।
200 से अधिक लोगों का स्वास्थ्य विभाग बढ़नी की टीम ने डेंगू बेमारी का किया जाँच, नहीं मिला लक्षण।

सिद्धार्थनगर । नगर पंचायत बढ़नी बाजार के विभिन्न मोहल्लों में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ इंद्र विजय विश्वकर्मा ने मेडिकल टीम के साथ पहुंचकर बढ़नी में डेंगू के प्रकोप के बारे में जानकारी लिया। नगर में स्वास्थ्य विभाग व नगर पंचायत प्रशासन को नियमित एंटी लार्वा दवा छिड़काव के लिए कहा। सी एम ओ ने कहा कि बढ़नी में डेंगू बीमारी की जाँच स्वास्थ्य विभाग की टीम बढ़नी द्वारा लगातार कई दिनों से किया जा रहा है। डेंगू बीमारी के लक्षण के मरीज नहीं मिले हैं। अन्य बीमारी से जो भी लोग ग्रसित है, उनका भी इलाज व जाँच चिकित्सा अधीक्षक डॉ एस के पटेल व एल टी हरगोविन्द मिश्र की टीम लगातार कर रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ पहुंचे सीएमओ ने नगर के पीड़ित परिवार जो अस्वस्थ हैं, उनके घरों पर प्रदीप कमलापुरी, राज कुमार ,उपेन्द्र पांडेय, राजन उपाध्याय आदि के साथ जाकर उनसे बातचीत करते हुए स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं और जागरूकता बरतने और इलाज के उपाय भी बताए, साथ ही नगर के विभिन्न मोहल्लों में एंटी लारवा दवा का छिड़काव भी अपनी मौजूदगी में कराना प्रारंभ किया।
कहा कि बढ़नी में डेंगू लक्षण के मरीज नहीं हैं, अनवरत बीमार लोगों का डेंगू जांच किया जा रहा है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बढ़नी चिकित्सा अधीक्षक डॉ एस के पटेल की अगुवाई में लगातार जांच करने के लिए निर्देशित भी किया । टीम नगर के विभिन्न मोहल्लों में अनवरत जांच करते हुए रिपोर्ट भी प्रेषित उच्च अधिकारियों को करते हुए यथा स्थिति से अवगत कराकर नगर व क्षेत्र के बीमार लोगों का इलाज कर रही है जिसमें पाया गया है कि वह नगर पंचायत में डेंगू के लक्षण नहीं मिल रहे हैं लेकिन लोगों को डेंगू का भय बना हुआ है बुखार खांसी अन्य बीमारियों के मरीज जो पाए जा रहे हैं, जिनमें प्लेटलेट के घटने की भी सूचना प्राप्त हो रही है तो उनके इलाज की जरूरत को अहम बताकर बीमारी से सम्बंधित इलाज के उपाय व सलाह दी जा रही है। सी एम ओ ने डेंगू के अफवाह से लोगों को बचने की भी सलाह भी दी।
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बढ़नी प्रभारी डॉ एसके पटेल ने कहा कि बढ़नी पीएसी पर मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं नगर क्षेत्र में प्रचार प्रसार करते हुए लोगों को किसी भी बीमारी की जांच के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बढ़नी पहुंचकर मुफ्त इलाज की सलाह दी और साथ ही अगर किसी मरीज को कोई दिक्कत है तो एंबुलेंस का सहयोग लेने की बात कहा इस दौरान एलटी हरगोविंद मिश्रा, राजकुमार, जिला मलेरिया अधिकारी अक्षय कुमार मिश्र और सहायक मलेरिया अधिकारी अनिल श्रीवास्तव भी मौजूद रहे।

Spread the message

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *